चेहरे की झाइयां हटाने की 12 सबसे अच्छी क्रीम | झाइयों को जड़ से मिटाने वाली क्रीम

आज हम एक ऐसे युग में रह रहे हैं जहां अपने लिए वक्त निकालना अत्यंत कठिन कार्य है, और इसी कारणवश हम अपने तथा अपने स्वास्थ्य की उचित देखभाल नहीं कर पाते। जिस वजह से हमारी त्वचा भी खस्ता होने लगती है, त्वचा की बीमारी की अगर चर्चा करें तो इसमें चेहरे पर रेखाएं होना आम बात हो गई है। इसी समस्या को देखते हुए हमने रेखाओं को पूरी तरह मिटाने वाली क्रीम की सूची बनाई है, इन रेखाओं की क्रीम में से आप अपने लिए एक उत्तम क्रीम का चयन कर सकते हैं।

चेहरे की झाइयां हटाने की 12 सबसे अच्छी क्रीम | झाइयों को जड़ से मिटाने वाली क्रीम

चेहरे की झाइयां हटाने की 12 सबसे अच्छी क्रीम | झाइयों को जड़ से मिटाने वाली क्रीम

यदि आप भी चेहरे पर रेखा की वजह से परेशान हैं, और चेहरे की रेखाओं को हटाने की क्रीम की तलाश में हैं, तो आप बिल्कुल सही स्थान पर पहुंच गए हैं, और अब आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि हमने इस लेख में चेहरे पर रेखाओं को सर्वथा मिटाने वाली क्रीम की १० सर्वोत्तम सूची दी है, ये क्रीमें न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में रेखाओं के लिए सर्वोत्तम मानी जाती हैं।

व्हाट्सएप चैनल ज्वाइन करें

वैसे तो चेहरे पर रेखाएँ होने के कई कारण हैं, जिनमें इस समय कॉस्मेटिक और मेकअप के अत्यधिक प्रयोग होना भी एक कारण है। और इस भागमभाग वाली जीवनशैली में हम रात को सोने से पहले अपने चेहरे का मेकअप भी ठीक से नहीं उतार पाते, जिससे हमारी त्वचा पर रेखाओं की समस्या होने लगती है।

इसके अलावा वातावरण में प्रदूषण बढ़ने के कारण भी रंगीनता की समस्या होने लगती है, इसका एक कारण धूप में अत्यधिक समय बिताना भी हो सकता है। क्योंकि सूर्य की हानिकारक यू-वी किरणों का हमारी त्वचा पर बहुत गंभीर प्रभाव पड़ता है, जिस कारण चेहरे पर रेखाएँ होने लगती हैं। बातें बहुत हो चुकी हैं चलिए अब जानते हैं सर्वोत्तम रेखाओं को सर्वथा मिटाने वाली क्रीम कौन सी है।

क्रमांक

चेहरे से रेखाएँ हटाने की क्रीम के नाम – रेखाओं को पूरी तरह मिटाने वाली क्रीम की सूची

  • Olay Natural White 7 in 1 Instant Glowing Fairness Cream
  • Ponds White Beauty Daily Spot-Less Lightening Cream
  • Lotus Herbals Whiteglow Skin Whitening & Brightening Gel Cream
  • VLCC Snigdha Skin Whitening Day Cream
  • Biotique Bio Coconut Whitening & Brightening Cream
  • Pond’s Triple Vitamin Moisturizing Lotion
  • WOW Skin Science Brightening Vitamin C Foaming Face Wash
  • Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Cream
  • Himalaya Herbals Natural Glow Fairness Cream
  • Lotus Organics+ Bakuchiol Plant Retinol Advanced Day Cream

ओले नैचुरल व्हाइट 7 इन 1 इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम Olay Natural White 7 in 1 Instant Glowing Fairness Cream ओले की यह क्रीम 7 कार्यों के लिए बनाई गई है – यह त्वचा को मॉइश्चराइज़ करती है, उसे हाइड्रेट रखती है, झुर्रियों को कम करती है, सन प्रोटेक्शन देती है, दाग-धब्बों को घटाती है और त्वचा का रंग गोरा बनाती है। इसमें विटामिन B3 और प्रो-विटामिन B5 है जो त्वचा को पोषण देते हैं और इसे चमकदार बनाते हैं।

पॉन्ड्स व्हाइट ब्यूटी डेली स्पॉट-लेस लाइटनिंग क्रीम Ponds White Beauty Daily Spot-Less Lightening Cream पॉन्ड्स की यह क्रीम त्वचा के दाग-धब्बों और पिग्मेंटेशन को कम करने में मदद करती है। इसमें विटामिन B3 और एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो मुंहासों और त्वचा के अन्य दोषों से लड़ते हैं। नियमित उपयोग से त्वचा साफ और चमकदार हो जाती है।

लोटस हर्बल्स व्हाइटग्लो स्किन व्हाइटनिंग & ब्राइटनिंग जेल क्रीम Lotus Herbals Whiteglow Skin Whitening & Brightening Gel Cream लोटस हर्बल्स की यह जेल क्रीम बेहद हल्की और त्वचा पर चिपकती नहीं है। इसमें SPF 25 है जो धूप के हानिकारक प्रभावों से बचाता है। साथ ही यह एक्सट्राक्ट और विटामिन C से भरपूर है जो त्वचा को अंदर से गोरा और चमकदार बनाते हैं।

वीएलसीसी स्निग्ध स्किन व्हाइटनिंग डे क्रीम VLCC Snigdha Skin Whitening Day Cream यह क्रीम त्वचा में प्राकृतिक चमक लाने में मदद करती है। इसमें लिकोरिस एक्सट्रैक्ट, मुल्बेरी एक्सट्रैक्ट, विटामिन B3 और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। यह त्वचा को डीप मॉइश्चराइज़ भी करती है और इसे सॉफ्ट एवं स्मूथ बनाती है।

बायोटिक बायो कोकोनट व्हाइटनिंग & ब्राइटनिंग क्रीम Biotique Bio Coconut Whitening & Brightening Cream बायोटिक की यह क्रीम 100% प्राकृतिक और ऑर्गेनिक है। इसमें नारियल, दूध, शहद और बेरियों के एक्सट्रैक्ट होते हैं जो सुरक्षित रूप से त्वचा का रंग गोरा बनाते हैं। यह त्वचा को डीप नरिश भी करती है और इसे मुलायम बनाती है।

पॉन्ड्स ट्रिपल विटामिन मॉइश्चराइज़िंग लोशन Pond’s Triple Vitamin Moisturizing Lotion पॉन्ड्स का यह मॉइश्चराइज़र त्वचा को डीप नरिशमेंट प्रदान करता है। इसमें विटामिन B3, B6, E, और C होते हैं जो मिलकर त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाते हैं और उसे चमकदार बनाने में मदद करते हैं। यह 24 घंटे तक त्वचा को नमी प्रदान करता है।

वाव स्किन साइंस ब्राइटनिंग विटामिन सी फोमिंग फेस वॉश WOW Skin Science Brightening Vitamin C Foaming Face Wash यह फोमिंग फेस वॉश त्वचा को गहराई से साफ करता है और उसे मॉइश्चराइज़ करता है। इसमें विटामिन C और हाइलूरोनिक एसिड होता है जो त्वचा का pH बैलेंस बनाए रखते हैं और उसे चमकदार बनाते हैं। यह त्वचा की मृत कोशिकाओं को भी साफ कर देता है।

मामाअर्थ बाए बाए ब्लेमिशेज फेस क्रीम Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Cream

Leave a Comment